NCERT Solutions - Class 9 Hindi

Kritika

पाठ 1 - इस जल प्रलय में

पाठ 2 - मेरे संग की औरतें

पाठ 3 - रीढ़ की हड्डी

पाठ 4 - माटी वाली

पाठ 5 - किस तरह आखिरकार मैं हिंदी में आया

Kshitiz

पाठ 1 - दो बैलों की कथा

पाठ 2 - ल्हासा की ओर

पाठ 3 - उपभोक्तावाद की संस्कृति

पाठ 4 - साँवले सपनों की याद

पाठ 5 - नाना साहब की पुत्री देवी मैना को भस्म कर दिया गया

पाठ 6 - प्रेमचंद के फटे जूते

पाठ 7 - मेरे बचपन के दिन

पाठ 8 - एक कुत्ता और एक मैना

पाठ 9 - साखियाँ एवं सबद

पाठ 10 - वाख

पाठ 11- सवैये

पाठ 12 - कैदी और कोकिला

पाठ 13 - ग्राम श्री

पाठ 14 - चंद्र गहना से लौटती बेर

पाठ 15 - मेघ आए

पाठ 16 - यमराज की दिशा

पाठ 17 - बच्चे काम पर जा रहे हैं

Sanchayan

पाठ 1 - गिल्लू

पाठ 2 - स्मृति

पाठ 3 - कल्लू कुम्हार की उनाकोटी

पाठ 4 - मेरा छोटा-सा निजी पुस्तकालय

पाठ 5 - हामिद खाँ

पाठ 6 - दिये जल उठे

Sparsh

पाठ 1 - धूल

पाठ 2 - दुःख का अधिकार

पाठ 3 - एवरेस्ट : मेरी शिखर यात्रा

पाठ 4 - तुम कब जाओगे, अतिथि

पाठ 5 - वैज्ञानिक चेतना के वाहक : चन्द्र शेखर वेंकट रामन

पाठ 6 - कीचड़ का काव्य

पाठ 7 - धर्म की आड़

पाठ 8 - शक्र तारे के समान

पाठ 9 - रैदास

Post a Comment

0 Comments